गौतम गंभीर की शिकायत है कि टी20 वर्ल्ड कप मैच, एमआई बनाम केकेआर में Rinku singh का अपमान किया गया और पहले आईपीएल में हार मिली।

Rinku singh

Rinku singh ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच में आठ गेंदों पर नौ रन बनाए।

2024 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से सबसे बड़ी चूक में से एक Rinku singh थे, जिन्हें 2023 से इंडियन प्रीमियर लीग टीम प्रबंधन द्वारा स्ट्राइकर के रूप में तैयार किया गया है। हालांकि, भारत आईसीसी टूर्नामेंट के लिए एक अतिरिक्त खिलाड़ी की तलाश कर रहा है। Rinku singh को इसकी कीमत चुकानी पड़ी, जिससे पंडित और वरिष्ठ क्रिकेटर नाराज हो गए।

शुक्रवार को, वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 मैच की तैयारी के मौके पर Rinku singh ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक संक्षिप्त बातचीत के एक दिन बाद, उन्हें चयनकर्ताओं में शामिल होने का अवसर दिया। अपनी बात साबित करो. इसके विपरीत, एक मजबूत झटका और एक शक्तिशाली झटका के साथ। और केकेआर स्टार को पावरप्ले में चार बार जाने का मौका मिला क्योंकि मेहमान मुंबई के आक्रमण से जूझ रहे थे।

केकेआर बनाम एमआई मैच से पहले रोहित शर्मा और Rinku singh की बातचीत; इंटरनेट उपयोगकर्ता अनुमान लगाते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं

भारत के कप्तान और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मुकाबले से पहले केकेआर के Rinku singh से मुलाकात की। विशेष रूप से, पिछले एक से दो वर्षों में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले Rinku singh को आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था और इसके बजाय उन्हें टीम में चार रिजर्व खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया था। . महत्वपूर्ण घटना।

रोहित और Rinku singh से मुलाकात:

अगरकर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रोहित ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने साथियों और केकेआर के खिलाड़ियों से भी मुलाकात की. रोहित को Rinku singh के साथ कुछ देर बातचीत करते हुए भी देखा गया। भारतीय कप्तान ने अपने पूर्व साथी और केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर से भी मुलाकात की।

विशेष रूप से, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 15 टी-20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 89 के प्रभावशाली औसत और 176.24 के स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद रिंकू सिंह को निराश न होने की सलाह दी है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, 30 अप्रैल को जब भारत ने टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की, तो रिंकू अप्रत्याशित रूप से चूक गए। 15 टी20I में रिंकू का औसत 89 और स्ट्राइक रेट 176 से ज्यादा है।

हालांकि, रिंकू मुख्य टीम का हिस्सा नहीं होंगे और रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर अमेरिका और कैरेबियाई दौरे पर जाएंगे। बीसीसीआई के फैसले पर टिप्पणी करते हुए गांगुली ने कहा कि चयनकर्ता अपने रैंक में एक और स्पिनर चाहते थे और इसीलिए रिंकू बाहर रहे। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यह रिंकू के करियर की शुरुआत है और उन्हें निराश नहीं होना चाहिए

अंततः

  • Rinku singh को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था.
  • गांगुली ने कहा कि भारत को एक अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत है
  • Rinku singh टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व लिस्ट में हैं.

इस ब्लॉग में हमने जाना Rinku singh को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था. दोस्तों आशा करता हूँ इस ब्लोग के माध्यम से आप सब को Rinku singh को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया के बारे में उचित जानकारी दे पाया हूँ इसी तरह की ट्रेंडिंग एजुकेशन, इंटरनेंमेंट, बिज़नेस, करियर, और ज्योतिषी जैसे खबरों के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहें Trending Tadka और साथ ही हमांरे सोशल मीडिया साइट्स जैसे Facebook , Instagram , Twitter , You TubeTelegram , LinkedIn को भी फॉलो करें ताकि वहां भी आपको अपडेट मिलता रहे !

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top